Skin Care Tips: सेलिब्रिटीज जैसे वाइब्रेंट स्किन पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स, शीशे जैसी मिलेगी स्किन

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

अपने फेवरेट एक्टर या एक्ट्रेस की खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन आपको भी काफी अच्छी लगती होगी। तो वहीं कुछ सेलिब्रिटीज बिना मेकअप के भी काफी अच्छे नजर आते हैं। ऐसे में आपके मन में यह सवाल जरूर आता होगा कि उनकी स्किन इतनी ग्लोइंग कैसे नजर आती है। ज्यादातर लोगों का मानना होता है कि खूबसूरत दिखने के लिए ढेर सारे पैसे खर्च करने होते हैं। लेकिन ऐसा जरूरी नहीं होता है। महंगे ट्रीटमेंट या खास उत्‍पाद नैचुरल ब्‍यूटी के लिए जरूरी नहीं होती है। बल्कि कुछ ऐसी आदतें होती हैं, जिनकी मदद से आप भी सेलिब्रिटी जैसी स्किन पा सकते हैं।

ऐसे में अगर आप भी सेलिब्रिटी जैसी ग्लोइंग और खूबसूरत स्किन पाना चाहते हैं, तो यह आर्टिकल आपके लिए है। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं। जिनको फॉलो कर आप भी स‍िलेब्र‍िटीज जैसी स्किन पा सकते हैं।

कैसी है स्किन

सिलेब्रिटीज जैसी स्किन पाने के लिए आपको सबसे पहले यह समझने की जरूरत है कि आपकी त्वचा कैसी है। वहीं एक्टर या एक्ट्रेस को भी ड्राई स्किन, मुंहासे और सनबर्न जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। वहीं लाइट, मेकअप और केमिकल्स के संपर्क में स्किन ज्यादा आती है। इसलिए उनको स्किन संबंधी कई तरह की समस्याएं अधिक होती हैं। मेकअप से बचने के लिए एक्टर और एक्ट्रेस को अपनी स्किन का खास ख्याल रखना पड़ता है। ऐसे में आप भी इन टिप्स को अपनाकर हेल्दी और ग्लोइंग स्किन पा सकती हैं।

खूब पानी पिएं

आपने भी अधिकतर सिलेब्रिटीज को पानी की बोतल के साथ देखा होगा। क्योंकि स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाने के लिए पानी का पर्याप्त मात्रा में सेवन करना बेहद जरूरी होता है। पर्याप्त मात्रा में पानी के सेवन से आपकी स्किन हाइड्रेट रहती है। साथ ही पानी के सेवन से बॉडी से विषाक्त पदार्थ आसानी से बाहर निकल जाते हैं। जिससे स्किन हेल्दी और ग्लोइंग बनती है।

डाइट में करें सुधार

आपको बता दें कि एक्टर व एक्ट्रेस की फिट और ग्लोइंग बॉडी का राज उनकी डाइट में छिपा होता है। क्योंकि डाइट का सीधा असर हमारी स्किन पर पड़ता है। ऐसे में अगर आप ज्यादा तला-भुना या मिर्च मसाले वाला खाना खाते हैं, तो आपको पिगमेंटेशन या फिर पिंपल की समस्या हो सकती है। इसलिए अपनी डाइट में आपको प्रोटीन, फाइबर रिच फूड्स और हरी सब्जियों को शामिल करें।

नींद है जरूरी

शरीर को सेहतमंद बनाए रखने के लिए हर व्यक्ति को 7-8 घंटे की नींद लेना जरूरी होता है। बिजी लाइफस्टाइल के बाद भी आपको पर्याप्त नींद लेनी चाहिए। क्योंकि नींद पूरी न होने पर हार्मोन्स असंतुलित हो जाते हैं, जो न सिर्फ शरीर बल्कि स्किन के लिए भी सही नहीं होता है। अच्छी नींद न लेने से आंखों में सूजन, काले घेरे और डल स्किन की समस्या होने लगती है।

स्किन को रखें साफ

अगर आप भी सिलेब्रिटीज जैसी स्किन पाना चाहते हैं तो अपनी स्किन को साफ रखें। इसके लिए सप्ताह में 2 बार स्किन को स्क्रब जरूर करें। वहीं स्किन पर ज्यादा देर के लिए मेकअप न लगा रहने दें। अपनी स्किन को साफ करने के लिए सुबह-शाम फेसवॉश का इस्तेमाल करें। वहीं रात में सोने से पहले चेहरे पर क्रीम या लोशन जरूर लगाएं।

एक्सरसाइज भी है जरूरी

आपने देखा होगा कि सिलेब्रिटीज रोजाना एक्सरसाइज करते हैं। यह उनकी खूबसूरती का सबसे बड़ा राज होता है। स्किन में कसाव बनाए रखने के लिए एक्सरसाइज और योगा को अपनी डेली रूटीन में शामिल करना चाहिए। आप मत्‍स्‍यासन, हलासन, धनुरासन, अधोमुख श्वानासन, पश्चिमोत्तानासन आद‍ि आसन का अभ्यास कर सकते हैं। इसके अलावा आप रोजाना 40 मिनट जरूर पैदल चलें।

#Skin #Care #Tips #सलबरटज #जस #वइबरट #सकन #पन #क #लए #अपनए #य #टपस #शश #जस #मलग #सकन

Leave a Reply