G20 Summit को लेकर दिल्ली मेट्रो की टाइमिंग में हुआ बड़ा बदलाव, DMRC ने नया शेड्यूल किया जारी

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

दिल्ली पुलिस ने इस संबंध में दिल्ली मेट्रो से अपील की थी कि दिल्ली की लाइफलाइन मेट्रो का संचालन सुबह चार बजे से किया जाए। दिल्ली मेट्रो ने इस अपील को स्वीकार कर लिया है। इसके बाद अब दिल्ली मेट्रो सम्मेलन के दिनों में सुबह चार बजे से चलेगी ताकि लोगों को किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी।

जी20 शिखर सम्मेलन नौ सितंबर से नई दिल्ली के प्रगति मैदान के भारत मंडपम में शुरू होने वाला है। इस सम्मेलन को लेकर दिल्ली भर में सुरक्षा, कानून व्यवस्था समेत यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त कदम उठाए गए है। जी20 के लिए भारत आ रहे जो बाइडन समेत अन्य नेताओं के लिए स्वागत के लिए दिल्ली को चमकाया गया है। सुरक्षा व व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस कर्मियों, एजेंसियों ने भी अपने सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की है।

इस बीच दिल्ली मेट्रो को लेकर भी बड़ी खबर सामने आई है। जी20 शिखर सम्मेलन को लेकर दिल्ली मेट्रो ट्रेन की सेवाएं आगामी तीन दिनों तक यानी आठ से 10 सितंबर तक सुबह चार बजे से शुरू हो जाएगी। दिल्ली मेट्रो की सभी लाइनों पर मेट्रो सेवा की शुरुआत सुबह चार बजे से होगी।

दिल्ली मेट्रो ने जी20 सम्मेलन के मद्देनजर आम जनता की सुविधा के लिए तीन दिनों के लिए मेट्रो के संचालन समय में बदलाव किया है। डीएमआरसी ने आठ से 10 सितंबर तक के लिए सभी लाइनों पर मेट्रो की शुरुआत सुबह 4 बजे से करने का फैसला किया है। जी20 सम्मेलन के दौरान सुबह चार बजे से ही दिल्ली मेट्रो की शुरुआत होगी। इस दौरान सुबह चार बजे से ही दिल्ली मेट्रो सेवा का लाभ उठाया जा सकता है। इस संबंध में डीएमआरसी ने टाइम टेबल भी जारी कर दिया है।

वहीं डीएमआरसी के इस फैसले से दिल्ली में कई यात्रियों को फायदा होगा। लोग सुबह चार बजे से ही मेट्रो सेवा का लाभ ले सकेंगे। दिल्ली मेट्रो ने ये भी बताया है कि इस दौरान सिर्फ सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन ही बंद रहेगा। उसके अलावा अन्य सभी मेट्रो स्टेशन आम यात्रियों के लिए खुले रहेंगे। बता दें कि प्रगति मैदान में होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन के आयोजन की सुरक्षा को लेकर 9 और 10 सितंबर को यात्रियों को सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन पर चढ़ने और उतरने की अनुमति नहीं होगी।

दिल्ली पुलिस की अपील के बाद हुआ फैसला
बता दें कि दिल्ली पुलिस ने इस संबंध में दिल्ली मेट्रो से अपील की थी कि दिल्ली की लाइफलाइन मेट्रो का संचालन सुबह चार बजे से किया जाए। दिल्ली मेट्रो ने इस अपील को स्वीकार कर लिया है। इसके बाद अब दिल्ली मेट्रो सम्मेलन के दिनों में सुबह चार बजे से चलेगी ताकि लोगों को किसी तरह की दिक्कत का सामना नहीं करना होगा। ट्रैफिक पुलिस ने भी आम लोगों को सलाह दी है कि वो सम्मेलन के दिनों में मेट्रो का ही उपयोग करें।

वहीं दिल्ली पुलिस ने जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की है। अन्य एडवाइजरी में ये भी बताया गया है कि इस दौरान ऑनलाइन डिलीवरी सर्विस बंद रहेगी। यानी स्वीग्गी, जोमैटो जैसे प्लेटफॉर्म से कुछ मंगाया नहीं जा सकेगा। ऑनलाइन डिलिवरी सर्विस सिर्फ दवाओं के लिए ही जारी होगी।

#G20 #Summit #क #लकर #दलल #मटर #क #टइमग #म #हआ #बड #बदलव #DMRC #न #नय #शडयल #कय #जर

Leave a Comment