लंदन के हॉर्स गार्ड्स परेड मैदान में राजनाथ सिंह को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!
Rajnath Singh

Creative Common

, राजनाथ सिंह और उनके यूके समकक्ष, रक्षा राज्य सचिव, ग्रांट शाप्स, साझा भविष्य की सैन्य प्रतिबद्धताओं और संयुक्त प्रशिक्षण अवसरों पर चर्चा करने के लिए रक्षा मंत्रालय में सेवानिवृत्त हुए। सिंह ने मंगलवार को लंदन के टैविस्टॉक में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को मंगलवार को लंदन के हॉर्स गार्ड्स परेड मैदान में पूरे समारोह के साथ गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। ब्रिटिश सेना की नंबर 7 कंपनी कोल्डस्ट्रीम गार्ड्स और आयरिश गार्ड्स बैंड द्वारा एक विशेष परेड थी। परेड में प्रदर्शित रेजिमेंट ब्रिटिश सेना में सबसे ऐतिहासिक हैं। इस प्रकार के औपचारिक स्वागत को एक राष्ट्र से दूसरे राष्ट्र के लिए उच्च सम्मान के विशेष और यादगार क्षण माना जाता है।

समारोह के बाद, राजनाथ सिंह और उनके यूके समकक्ष, रक्षा राज्य सचिव, ग्रांट शाप्स, साझा भविष्य की सैन्य प्रतिबद्धताओं और संयुक्त प्रशिक्षण अवसरों पर चर्चा करने के लिए रक्षा मंत्रालय में सेवानिवृत्त हुए। सिंह ने मंगलवार को लंदन के टैविस्टॉक में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। रक्षा मंत्री अंबेडकर संग्रहालय के लिए प्रस्थान करेंगे। इसके बाद वह नेसडेन मंदिर में प्रार्थना करने जाएंगे।

राजनाथ सिंह ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और ब्रिटेन के विदेश, राष्ट्रमंडल और विकास मामलों के राज्य सचिव डेविड कैमरन से मुलाकात करेंगे। मंत्री ब्रिटेन में एक सामुदायिक स्वागत समारोह में भी भाग लेंगे। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार रात ब्रिटेन पहुंचे। विशेष रूप से, यह 23 वर्षों में किसी मौजूदा भारतीय रक्षा मंत्री की ब्रिटेन की पहली यात्रा है।

अन्य न्यूज़

#लदन #क #हरस #गरडस #परड #मदन #म #रजनथ #सह #क #गरड #ऑफ #ऑनर #दय #गय

Leave a Reply