देश में नया तेल भंडार मिला, पहली बार निकला क्रूड ऑयल, पीएम मोदी ने की प्रशंसा

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!
 oil reserves

ANI

2016-17 में इस पर काम शुरू हुआ, फिर COVID के कारण कुछ देरी हुई। लेकिन मुझे यकीन है कि यह खत्म हो जाएगा।। 26 कुएं, 4 कुएं पहले से ही चालू हैं। हमारे पास न केवल बहुत कम समय में गैस होगी बल्कि मई और जून तक, हमें प्रति दिन 45,000 बैरल उत्पादन करने में सक्षम होने की उम्मीद है।

केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने देश में नई तेल खोज की घोषणा की। कृष्णा गोदावरी बेसिन में काकीनाडा के तट से 30 किलोमीटर दूर, कल पहला तेल निकाला गया। 2016-17 में इस पर काम शुरू हुआ, फिर COVID के कारण कुछ देरी हुई। लेकिन मुझे यकीन है कि यह खत्म हो जाएगा।। 26 कुएं, 4 कुएं पहले से ही चालू हैं। हमारे पास न केवल बहुत कम समय में गैस होगी बल्कि मई और जून तक, हमें प्रति दिन 45,000 बैरल उत्पादन करने में सक्षम होने की उम्मीद है।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने बंगाल की खाड़ी में कृष्णा गोदावरी बेसिन में गहरे समुद्र परियोजना से तेल उत्पादन शुरू किए जाने की सोमवार को सराहना की और कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को इससे कई लाभ होंगे। केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी की ‘एक्स’ पर की गई एक पोस्ट पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘यह भारत की ऊर्जा यात्रा में एक उल्लेखनीय कदम है,जो आत्मनिर्भर भारत के लिए हमारे मिशन को बढ़ावा देता है। इससे हमारी अर्थव्यवस्था को कई लाभ होंगे।

अन्य न्यूज़

#दश #म #नय #तल #भडर #मल #पहल #बर #नकल #करड #ऑयल #पएम #मद #न #क #परशस

Leave a Reply