कौन हैं 1993 बैच के आईआरएस अधिकारी राहुल नवीन, निभाएंगे विशेष निदेशक की जिम्मेदारी

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!
IRS officer Rahul Naveen

Creative Common

कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) की मंजूरी के बाद ईडी निदेशक के रूप में नवीन की नियुक्ति की उम्मीद थी, जिसने अतिरिक्त सचिव के पद और वेतन ग्रेड पर उनकी नियुक्ति की घोषणा की थी। एसीसी के बयान के अनुसार, यह उन्हें ईडी निदेशक बनने के पात्रता मानदंड के अनुरूप बनाता है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के मौजूदा कार्यवाहक प्रमुख राहुल नवीन जांच एजेंसी के अगले निदेशक बन सकते हैं। यह प्रत्याशित विकास अतिरिक्त सचिव स्तर पर उनकी हालिया पदोन्नति के बाद हुआ है, जो निदेशक पद की भूमिका के लिए एक शर्त है। एक ठोस ट्रैक रिकॉर्ड के साथ एक उल्लेखनीय व्यक्ति, अपनी पदोन्नति से पहले ईडी के विशेष निदेशक के रूप में कार्यरत थे। कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) की मंजूरी के बाद ईडी निदेशक के रूप में नवीन की नियुक्ति की उम्मीद थी, जिसने अतिरिक्त सचिव के पद और वेतन ग्रेड पर उनकी नियुक्ति की घोषणा की थी। एसीसी के बयान के अनुसार, यह उन्हें ईडी निदेशक बनने के पात्रता मानदंड के अनुरूप बनाता है।

राहुल नवीन भारतीय राजस्व सेवा (आयकर) के 1993 बैच के अधिकारी हैं। उन्होंने 15 सितंबर, 2023 को पिछले निदेशक संजय कुमार मिश्रा का कार्यकाल पूरा होने पर जांच एजेंसी के कार्यवाहक निदेशक के पद पर कदम रखा। प्रभारी निदेशक के रूप में अपनी नियुक्ति से पहले नवीन संजय मिश्रा के साथ मिलकर काम कर रहे थे, जो उन्हें उस पद के बारे में अनुभव और अंतर्दृष्टि दे रहे थे, जिसकी उनसे अपेक्षा की गई थी। ईडी इस समय देश के 120 से अधिक राजनीतिक नेताओं की जांच कर रही है, जिनमें से लगभग 95 प्रतिशत विपक्षी दलों से हैं। राजनीतिक नेताओं के खिलाफ जांच को लेकर ईडी अक्सर विपक्षी नेताओं के निशाने पर रही है।

अन्य न्यूज़

#कन #ह #बच #क #आईआरएस #अधकर #रहल #नवन #नभएग #वशष #नदशक #क #जममदर

Leave a Reply